नगर निगम ने बांड जारी करने वाली टीम का किया गठन, लखनऊ से लेगी प्रशिक्षण

Smart News Team, Last updated: 16/12/2020 01:31 AM IST
  • बांड के तौर-तरीकों की बारीक से जानकारी को लेकर नगर निगम प्रशासन की ओर से टीम का गठन कर दिया गया है. यह टीम बांड से संबंधित बेसिक जानकारी नगर निगम लखनऊ जाकर प्राप्त करेगी.
फाइल फोटो

वाराणसी . सोमवार को नगर निगम वाराणसी आयुक्त गौरांग राठी की अध्यक्षता में उनके कैंप कार्यालय पर बैठक की गई. बैठक में बांड जारी करने को लेकर भी चर्चा हुई. निर्णय भी लिया गया कि बांड जारी करने के लिए टीम का गठन किया जाए. इस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए बैठक में ही बांड जारी करने को लेकर एक टीम का गठन कर दिया गया.

इस टीम में अपर नगर आयुक्त तृतीय सुमित कुमार, सीएफओ अनिल सिंह, एमएनएलपी विवेक सिंह, लेखा अधिकारी मनोज तिवारी, के अलावा सीए वह कंप्यूटर कोऑर्डिनेटर को शामिल किया गया है. यही नहीं इस टीम में खुद नगर आयुक्त का नाम अध्यक्ष के रूप में तय किया गया है. यह टीम लखनऊ के नगर निगम कार्यालय पहुंच कर बांड जारी करने को लेकर प्रशिक्षण प्राप्त करेगी. किस दिन टीम बनारस से लखनऊ के लिए रवाना होगी इसकी भी तिथि बैठक में तय कर दी गई है.

देशभर की आईआईटी में प्लेसमेंट के मामले में नंबर वन पर बीएचयू

नगर आयुक्त गौरांग राठी बताते हैं कि आगामी 22 दिसंबर को बांड जारी करने को लेकर गठित की गई टीम लखनऊ के लिए रवाना होगी. लखनऊ पहुंचकर यह टीम नगर निगम कार्यालय परिसर में बांड जारी करने को लेकर प्रशिक्षण लेगी. क्षण में बांड जारी करने के तौर-तरीकों की विद्वत जानकारी प्राप्त करने के बाद यह टीम वापस बनारस लौट आएगी. बाद इसके नगर निगम बनारस भी बांड जारी करने को लेकर ठोस रणनीति तय करेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें