काशी में मुस्लिम महिलाओं ने उतारी भगवान श्री राम की आरती

Smart News Team, Last updated: 06/08/2020 12:00 AM IST
  • अयोध्या में पीएम मोदी के भूमि पूजन करते ही काशी में लगे जय श्रीराम के नारे
मुस्लिम महिलाएँ श्री राम की पूजा करते हुए 

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी में राम मंदिर निर्माण पर अलग ही उत्साह नजर आया। काशी नगरी में मुस्लिम महिलाओं ने भगवान श्री राम की आरती उतारी। इसके साथ ही भगवान श्री राम के जयकारे भी लगाए।

पीएम मोदी की काशी में रामजन्‍मभूमि पूजन का उत्‍साह छाया रहा। मंदिरों में पूजा के बाद प्रसाद वितरित किए गए। पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अयोध्‍या के राम जन्‍म भूमि पूजन को लेकर बेहद उत्साह नज़र आया। अयाेध्‍या में हुए आयोजन में शामिल नहीं हो पाने वालों ने टीवी पर ही आयोजन का प्रसारण देखकर खुशियां मनाईं। भूमि पूूूूजन के दौरान काशी में आस्‍था का कोई ओर छोर नहीं रहा। इतना ही नहीं मुस्लिम महिलाओं ने हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल पेश करते हुए भगवान श्री राम की आरती उतारी।

मुस्लिम महिला मंच की ओर से वर्ष 2006 से संकट मोचन मंदिर में बम ब्लास्ट के समय से मुस्लिम महिलायें श्रीराम की आरती करती आ रही हैं। नाजनीन अंसारी ने उर्दू में हनुमान चालीसा, श्रीराम आरती, श्रीराम प्रार्थना लिखकर राम मंदिर निर्माण का संकल्प लिया था।

उन्होंने कहा कि देश की अखंडता और एकता के लिए सभी को एकजुट होकर आगे आना होगा। सभी धर्मों को एक समान समझना होगा। तभी हमारी संस्कृति और विरासत जीवित रह सकती है। बाहरी आक्रांताओं द्वारा अपने धर्म व संस्कृति की रक्षा के लिए सभी को एकजुट होना होगा।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें