भारतीय रेलवे की नई पहल, रेलवे स्टेशन पर गूँजेगी ओल्ड इज गोल्ड गानों की धुन

Smart News Team, Last updated: Mon, 26th Oct 2020, 12:45 PM IST
  • रेलवे स्टेशनों पर आने-वाले यात्रियों के मनोरंजन के लिए भारतीय रेल बोर्ड नई पहल की शुरुआत करने पर विचार कर रहा है. रेलवे बोर्ड स्टेशनों पर आने-वाले वाले अपने यात्रियों के मनोरंजन के लिए पुराने दौर के गानों की धुन प्रसारित करने पर विचार कर रहा है. 
रेलवे स्टेशनों पर आने-वाले यात्रियों के मनोरंजन के लिए भारतीय रेल बोर्ड ने की नई पहल

वाराणसी. वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन के निदेशक आनंद मोहन शाह ने भारतीय रेल बोर्ड की इस नई पहल के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि रेलवे स्टेशनों पर रेल गाड़ियों के आने जाने की सूचना देने के लिए लगाए गए ध्वनि यंत्रों के माध्यम से अब ट्रेन की आने जाने के समय के अलावा पुराने दौड़ के ओल्ड इज गोल्ड गानों की धुन भी यात्रियों को सुनवाने की तैयारी कर रहा है. उन्होंने बताया कि इसको लेकर अभी रेलवे बोर्ड ने उत्तर रेलवे पूर्व रेलवे दक्षिण रेलवे पश्चिम रेलवे व पश्चिम मध्य रेलवे के कुछ प्रमुख स्टेशनों पर फिल्मी धुन प्रसारित करने का विचार किया है.

वाराणसी: धूम-धाम से मनाया जायेगा बारावफात पर्व, जुलूस निकालने की इजाजत नहीं

उन्होंने बताया कि फिल्मी गीतों के इन दोनों को ऑल इंडिया रेलवे की लाइब्रेरी से लिया जाएगा. निदेशक श्री शाह ने बताया कि रेलवे की इस पहल के लिए अभी रेलवे स्टेशनों का चयन नहीं हुआ है. रेलवे बोर्ड की ओर से जल्द ही रेलवे स्टेशनों के चयन का कार्य पूरा कर लिया जाएगा. उनका कहना था कि सब कुछ समय मुताबिक चला तो जल्द ही नई पीढ़ी के लोगों को पुराने गीतों की धुनों को रेलवे स्टेशनों पर सुनने का मौका मिलेगा. निदेशक श्री शाह ने बताया कि रेलवे स्टेशनों के चयन सूची में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी रेलवे स्टेशन का नाम भी शामिल होने की संभावना है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें