स्टूडेंस के लिए शुभ रहेगा नया साल 2022, गायत्री मंत्र व विष्णु सहस्त्रनाम का करें जाप

Pallawi Kumari, Last updated: Thu, 30th Dec 2021, 5:51 PM IST
  • आने वाला नया साल 2022 शिक्षा क्षेत्र के लिए अच्छा बताया जा रहा है. इसलिए कहा जा सकता है कि नया साल स्टूडेंट्स पर मेहरबान रहने वाला है. अगर विद्यार्थी गायत्री मंत्र व विष्णु सहस्त्रनाम का जाप करते हैं तो उन्हें शिक्षा से जुड़े हर काम में सफलता हासिल होगी.
स्टूडेेट्स पर साल 2022 रहेगा मेहरबान

नए साल 2022 की शुरूआत बस होने ही वाली है. हर कोई चाहता है कि नया साल उनके लिए नई खुशियां और नई उम्मीदें लेकर आए. वैसे तो नए साल में भी कई उतार-चढ़ाव के अनुमान लगाए जा रहे हैं. लेकिन खुशी की बात यह है कि इस साल विद्यार्थियों को राहत मिलने वाली है. क्योंकि आने वाला नया साल शिक्षा की स्थिति और स्टूडेंट्स पर मेहरमान रहने वाला है.  साल 2022 में गुरु की स्थिति शुभ रहेगी, जिसका फायदा स्टूडेंट्स को मिलेगा. कहा जाता है कि सफलता भले ही आपके द्वार तक आए लेकिन दरवाजा तो आपको ही खोलना पडता है. 

ठीक इसी तरह भले ही नया साल विद्यार्थियों के लिए अच्छा है. लेकिन इसके लिए आपको भी मेहनत करनी होगी.  पहला तो आपको खूब मन लगाकर पढ़ना होगा और इसके साथ ही आप पर देवी-देवताओं की असीम कृपा बने रहे इसके लिए कुछ उपाय करने होंगे. ज्योतिषाचार्य पीके युग विद्यार्थियों को सफलता प्राप्त करने के लिए सलाह देते हैं कि उन्हें गायत्री मंत्र और विष्णु सहस्त्रनाम का जाप करना चाहिए.

साल 2022 के जनवरी महीने में कई त्योहार, मकर संक्रांति, वैकुंठ एकादशी से लेकर ये व्रत

अगर किसी कारण विद्यार्थी विष्णु सहस्त्रानाम का पाठ नहीं कर सकते तो नारायण के एक मंत्र का जाप जरूर करें. इससे भी आपको सहस्त्रनाम जितना पुण्य मिल सकता है. मंत्र है –

‘नमो स्तवन अनंताय सहस्त्र मूर्तये, सहस्त्रपादाक्षि शिरोरु बाहवे,

सहस्त्र नाम्ने पुरुषाय शाश्वते, सहस्त्रकोटि युग धारिणे नमः’

गायत्री मंत्र- 'ॐ भूर्भुवः स्वः तत्सवितुर्वरेण्यं भर्गो देवस्य धीमहि धियो यो नः प्रचोदयात्।'

साल 2022 में शिक्षा क्षेत्र की स्थिति- 14 अप्रैल के बाद गुरु अपनी राशि मीन में प्रवेश करेंगे. बताया जा रहा है कि भारत का शिक्षा और तकनीकी क्षेत्र में विश्वभर में अच्छा नाम होगा. कई भारतीयों को शिक्षा और तकनीक के क्षेत्र में विश्व स्तार पर सम्मानित किया जाएगा. शिक्षा, शोध या तकनीक में भारतीय मूल के किसी वैज्ञानिक को नोबेल पुरस्कार भी मिलेगा.

गजकेसरी योग से नया साल 2022 होगा खास, स्टूडेंड और व्यापारियों को मिलेगा लाभ

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें