वाराणसी : अब काशी के लोगों के लिए बनेगा स्मार्ट फैसिलिटी सेंटर

Smart News Team, Last updated: 13/02/2021 01:30 PM IST
  • एक ही छत के नीचे फ्री इंटरनेट सेवा के साथ ही रेल हवाई जहाज टिकट के अलावा बिजली व टेलीफोन के बिल आदि का जमा करने की सुविधा वाराणसी के लोगों को देने के लिए काशी में स्मार्ट फैसिलिटी सेंटर निर्माण कराया जा रहा है. इसके लिए महानगर के कचहरी अंबेडकर पार्क के समीप भूमि का चयन कर लिया गया है.
काशी के लोगों के लिए बनेगा स्मार्ट फैसिलिटी सेंटर (प्रतीकात्मक तस्वीर)

वाराणसी : स्मार्ट सिटी कंपनी की ओर से बनाए जा रहे इस स्मार्ट फैसिलिटी सेंटर के निर्माण के लिए गत 9 अगस्त 2020 को वाराणसी स्मार्ट सिटी लिमिटेड और अपना वार्ड वावेज़ कारपोरेशन लिमिटेड कंपनी के बीच अनुबंध हुआ था. इस अनुबंध पत्र पर स्मार्ट सिटी के सीईओ नगर आयुक्त गौरांग राठी व कंपनी के प्रतिनिधि ने हस्ताक्षर किए थे. 

स्मार्ट फैसिलिटी सेंटर पर आरो का पानी फ्री इंटरनेट वाईफाई मोबाइल चार्जिंग की सुविधा के अलावा प्राथमिक चिकित्सा सहायता केंद्र पुरुष व महिलाओं के लिए अलग-अलग टॉयलेट की व्यवस्था विधवा विकलांग जनों के लिए रैंप की सुविधा नागरिकों को बैठने के लिए सुविधा युक्त स्थान की सुविधा प्रदान की जाएगी. 

UP पंचायत चुनाव: बनारस जिला पंचायत अध्यक्ष का पद ओबीसी महिला के लिए आरक्षित

इसके अलावा फैसिलिटी सेंटर से बस रेल हवाई यात्रा के ऑनलाइन टिकट की बुकिंग गृह कर जलकर विद्युत व टेलीफोन के बिल ऑनलाइन जमा किए जाएंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें