वाराणसी : स्मार्ट सिटी योजना के तहत होगा पांडेपुर तालाब का सुंदरीकरण

Smart News Team, Last updated: Sun, 7th Feb 2021, 11:34 AM IST
  • नगर निगम ने शहर के पांडेपुर तालाब का स्मार्ट सिटी योजना के तहत सुंदरीकरण कराए जाने का निर्णय लिया है. इसके लिए 8 करोड़ों रुपए का अनुमानित बजट निर्गत किया गया है.
स्मार्ट सिटी योजना के तहत होगा पांडेपुर तालाब का सुंदरीकरण (प्रतीकात्मक तस्वीर)

वाराणसी : अपर नगर आयुक्त देवी दयाल वर्मा ने बताया कि पांडेपुर तालाब का सौंदर्यीकरण कराए जाने का निर्णय लिया गया है. तालाब के सुंदरीकरण के लिए डिजाइन तय की जा रही है. बताया कि पांडेपुर तालाब का स्मार्ट सिटी योजना के तहत विकास कराया जाएगा. उन्होंने बताया कि स्मार्ट सिटी योजना के तहत तालाब की खुदाई व सफाई के साथ ही किनारे पर घाट व प्लेटफार्म का निर्माण कराया जाएगा. 

इसके अलावा यहां पर दो पार्क बनेंगे. एक पाठ बच्चों के लिए होगा. किनारे वेंडिंग जोन स्थापित किया जाएगा. इसमें ऑटोमेटिक वेंडिंग मशीनें लगाई जाएंगी. जिसमें पैसा डालते ही खाने-पीने की सामग्री सैलानियों को मिल जाएगी. उन्होंने बताया कि तालाब का रकबा अधिक होने के कारण यहां पर बैंडिंग की सुविधा भी प्रदान करने का निर्णय लिया गया है. 

CM योगी आज वाराणसी के अमीनी गांव से देश के पहले आदर्श ब्लॉक का लेंगे जायजा

उन्होंने बताया कि मौजूदा समय में इस तालाब का रकबा 2.703 हेक्टेयर है.उन्होंने बताया कि तालाब के सुंदरीकरण के लिए आठ करोड़ रुपए का अनुमानित बजट निर्धारित किया गया है. कुछ जमीन संबंधी विवाद है, वह हल होने के नजदीक है.मामले का निस्तारण होते ही निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें