614 करोड़ रुपए देकर काशी को सजाएंगे पीएम मोदी

Smart News Team, Last updated: Sun, 8th Nov 2020, 9:44 PM IST
  • दीपावली पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी के लोगों को और अधिक सुविधा संपन्न बनाने के लिए 614 करोड़ रुपए की सौगात देने की घोषणा की है. सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के आयोजन की तैयारी को लेकर रविवार को पूरे दिन नगर निगम सकरी रहा.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दीपावली से पहले वाराणसी क्षेत्र की जनता को 614 करो रुपए की सौगात दी है

वाराणसी. बता दें कि साल 2014 के सामान्य लोकसभा निर्वाचन मैं प्रधानमंत्री ने वाराणसी को अपने संसदीय क्षेत्र के रूप में चुना था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाराणसी लोकसभा क्षेत्र के पहले कार्यकाल से लेकर अब तक दूसरे कार्यकाल में भी काशी को विकास के आसमान में ऊंचा उठाने का अभियान जारी है. इस क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दीपावली से पहले वाराणसी क्षेत्र की जनता को 614 करोड़ रुपए की सौगात दी है. इस धनराशि से पीएम के संसदीय क्षेत्र में 33 परियोजनाओं की आधारशिला रखी जाएगी. जिसके लिए स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए इन परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में होने वाले कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से शिलान्यास की जाने वाली 33 परियोजनाओं में सारनाथ में लाइट एंड साउंड शो, रामनगर के लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल का उच्चीकरण, सीवरेज एवं ड्रेनेज सिस्टम का अपग्रेड, गायों के संरक्षण एवं संरक्षण के लिए बुनियादी सुविधाओं मैं विकास, बहुउद्देशीय बीज भंडार ग्रह, 100 मीट्रिक टन के कृषि उपज गोदाम, आईपीडीएस चरण 2 व एक आवास, संपूर्णानंद स्टेडियम, वाराणसी शहर की स्मार्ट लाइटिंग व्यवस्था, 105 आंगनबाड़ी केंद्रों और 102 गो आश्रित केंद्र आदि परियोजनाएं शामिल हैं.

आज भी काशी के कूप का पानी पीकर किया जाता भगवान धन्वंतरि को नमन

प्रधानमंत्री के इस आयोजन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे. कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए नगर निगम तैयारियों में पूरी तरह व्यस्त नजर आ रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें