वाराणसी में मास्क और हेलमेट में बाद अब स्टाइलिश नम्बर प्लेट पर पुलिस का शिकंजा

Smart News Team, Last updated: 07/08/2020 08:38 PM IST
  • वाराणसी में ट्रैफिक पुलिस प्रशासन द्वारा हेलमेट और बुलेट साइलेंसर के खिलाफ चलाए गए अभियान के साथ ही अब ट्रैफिक पुलिस फॉल्टी नंबर, स्टाइलिश नंबर, टूटी नंबर प्लेट और नंबर प्लेट पर वाहन नंबर के बजाय किसी जाति विशेष का लोगो लगा कर चलने वाले वाहन मालिकों के खिलाफ अभियान चला रही है.
वाराणसी पुलिस

वाराणसी.जनपद में ट्रैफिक पुलिस प्रशासन द्वारा हेलमेट और बुलेट साइलेंसर के खिलाफ गए अभियान के साथ ही अब ट्रैफिक पुलिस फॉल्टी नंबर, स्टाइलिश नंबर, टूटी नंबर प्लेट और नंबर प्लेट पर वाहन नंबर के बजाय किसी जाति विशेष का लोगो लगा कर चलने वाले वाहन मालिकों के खिलाफ अभियान चला रही है. ऐसे वाहनों का चालान काटा जा रहा है. जरूरत पड़ने पर सीज करने की कार्यवाही भी हो रही है.

एसपी ट्रैफिक श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि हेलमेट अभियान और बुलेट साइलेंसर अभियान के सफल होने के बाद पिछले तीन दिनों से फर्जी नंबर प्लेट, स्टाइलिश और टूटी नंबर प्लेट लगाकर घूमने वाले वाहनों के खिलाफ अभियान शुरु किया गया है. उन्होंने बताया कि पब्लिक ने बुलट पर चलाए गए अभियान की काफी सराहना भी की है.

एसपी ट्रैफिक ने बताया कि इस अभियान से यह फायदा भी होगा कि चोरी के वाहन पकड़े जाएंगे और वाहन चोरी पर भी लगाम लगेगा. उन्होंने बताया कि लगभग सौ से ऊपर गलत तरीके के नंबर प्लेट लगाकर घूमने वाले वाहनों के चालान हुए हैं. अभियान के चलते वाराणसी में लोग सुधर रहे हैं और ट्रैफिक जाम भी कम देखने को मिल रहा है.

एसपी ट्रैफिक ने बताया कि लगभग 90 प्रतिशत लोग अब ट्रैफिक नियमों का पालन कर रहे हैं. इस अभियान के बेसिक मकसद यही है कि लोगों के बाइक पर सही नंबर प्लेट हो. जितने भी फॉल्टी नंबर प्लेट हो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी चाहें वह किसी भी कारण से हो. एसपी ट्रैफिक ने बताया कि ट्रैफिक नियमों में कहीं भी यह नहीं है कि वाहन के नंबर प्लेटों पर किसी भी प्रकार का लोगो या किसी जाति का लोगो हो यह पूरी तरीके से गलत है जिसके खिलाफ भी यह अभियान चलाया जा रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें