सीबीएसई की कक्षाओं में भी नई शिक्षा नीति लागू करने की तैयारी

Smart News Team, Last updated: Thu, 14th Jan 2021, 4:45 PM IST
  • उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद इलाहाबाद के बाद अब केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद से संबंध विद्यालयों में अभी नई शिक्षा नीति 2020 लागू करने की तैयारी चल रही है. आगामी 15 जनवरी को इसको लेकर दो दिवसीय अधिवेशन आयोजित किया जा रहा है जिसमें नई शिक्षा नीति को लागू करने पर मंथन किया जाएगा.
सीबीएसई की कक्षाओं में भी नई शिक्षा नीति लागू करने की तैयारी, दो दिवसीय अधिवेशन में तय किए जाएंगे मानक

वाराणसी : बता दें कि नई शिक्षा नीति 2020 में मात्र भाषा या स्थानीय भाषा व क्षेत्रीय भाषा में पांचवी क्लास तक की पढ़ाई का उल्लेख है. वही इसे लेकर सुमित पोषित विद्यालयों में अभी उहापोह की स्थिति है. नई शिक्षा नीति को लागू करने के लिए वाराणसी जिले में निजी स्कूलों के प्रबंधकों का आगामी 15 जनवरी से दो दिवसीय अधिवेशन आयोजित किया गया है. महानगर के रिंग रोड स्थित ओम विलास रिसॉर्ट में आयोजित इस अधिवेशन में जनपद के तकरीबन 500 विद्यालयों के प्रबंधक शामिल होने की संभावना है.

नई शिक्षा नीति लागू करने के संबंध में सीबीएसई स्कूल मैनेजर एसोसिएशन के संरक्षक दीपक मधोक व प्रदेश अध्यक्ष श्याम पचौरी ने संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता कर बताया कि अब तक अधिवेशन में होने के लिए 300 अधिक विद्यालयों की स्वीकृति मिल गई है. अधिवेशन का उद्घाटन 15 जनवरी को होगा इस अधिवेशन में सीबीएसई के सचिव अनुराग त्रिपाठी मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग करेंगे. इस दौरान नई शिक्षा नीति लागू करने के लिए व्यापक मंथन किया जाएगा. उन्होंने बताया कि अधिवेशन में इस पर भी चर्चा की जाएगी की नई शिक्षा नीति लागू करने में छात्र-छात्राओं व शिक्षकों पर क्या प्रभाव पड़ेगा.

वाराणसी : कभी सीमाओं की बंधन में नहीं बंधे मशहूर शायर एवं फिल्मकार कैफी आज़मी

पत्रकार वार्ता के दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष पुष्प रंजन अग्रवाल ने बताया कि अधिवेशन में ऑनलाइन टीचिंग इनोवेशन परीक्षा प्रवेश एवं स्कूल संचालन से जुड़ी समस्याओं एवं नियमों पर चर्चा पर चर्चा होगी

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें