माघ मेला से पहले चुस्त-दुरुस्त होगा रेलवे, व्यवस्थाएं सुधारने पर जोर

Smart News Team, Last updated: 09/12/2020 10:54 PM IST
  • ट्रेनों के निर्धारित समय पर आने और रवाना होने के साथ ही रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए मौजूद संसाधनों और सुविधाओं को और बेहतर बनाने के उद्देश्य से मंगलवार को उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगाल ने काशी के कैंट रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया.
फाइल फोटो

वाराणसी . रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए महाप्रबंधक श्री गंगाल ने बताया कि अगले माह माघ मेला शुरू हो रहा है. माघ मेला के दौरान श्रद्धालुओं का आना जाना बढ़ जाता है. इससे रेलवे को अतिरिक्त बोझ उठाना पड़ता है. इसी के मद्देनजर कैंट रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया है. यहां यात्रियों के लिए मौजूद सुविधाएं और रेलवे स्टेशन के संसाधनों की जमीनी हकीकत देख ली है. 

माघ मेले के दौरान प्रयास रहेगा कि ट्रेनों की समय बदलता दुरुस्त रहे. इसके लिए तेज गति वाली ट्रेन अभी संचालित किए जाने की योजना है. उन्होंने बताया कि कैंट रेलवे स्टेशन के दूसरे प्रवेश द्वार के लिए प्रस्तावित परियोजना को पूरा करने के लिए भूमि से संबंधित सभी मसले सुलझा ने पर तेजी से काम किया जा रहा है. बताया कि रेलवे स्टेशन के आसपास के अवैध कब्जे हटाए जाएंगे. इस भूमि पर मल्टी मॉडल टर्मिनल का प्रोजेक्ट प्रस्तावित है जिसे समय से पूरा कराया जाएगा.

आसमान साफ पर कोहरे की धुन्ध बढ़ी,आगे के दिनों में मौसम लेगा करवट

महाप्रबंधक आशुतोष गंगाल ने बताया कि वाराणसी अयोध्या रेलखंड पर दोहरीकरण का काम भी पूरा हो चुका है. इस रेलखंड पर ट्रेनों की संख्या बढ़ाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेज चुका है. उम्मीद है जल्द ही रेलवे बोर्ड प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान कर देगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें