वाराणसी के सात निजी अस्पतालों में होगा निःशुल्क कोरोना जांच लोगों को मिलेगी राहत

Smart News Team, Last updated: 11/08/2020 11:23 AM IST
  • यूपी के वाराणसी में तेजी से फैलते कोरोना संक्रमण के बीच प्रशासन ने आमजन को बड़ी राहत दी है. अब कोरोना की जांच के लिए जिले के 7 निजी अस्पतालों में निशुल्क जांच की जाएगी. साथ ही कोरोना की जांच रिपोर्ट भी तुरंत मिलेगी. निजी अस्पतालों की लैब टैक्निशियनों को कोरोना जांच का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा.
कोरोना वायरस

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में अब सरकारी अस्पतालों के साथ निजी अस्पतालों में अब कोरोना टेस्ट निःशुल्क होगा. इसके लिए प्रशासन ने 7 निजी अस्पतालों का चयन किया है. इन अस्पतालों में रैपिड टेस्ट एंटीजन किट भी उपलब्ध करवाई गई है. जिससे लैब टैक्टिनिशियन आसानी से कोरोना जांच कर पाएंगे. प्रशासन द्वारा चयनित अस्पतलों के लैब टेक्निशियनों को जांच के लिए अलग से प्रशिक्षण भी दिया जाएगा. प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना निःशुल्क जांच की सुविधा शुरू होने से कोरोना से मिलते जुलते लक्षणों के कारण मरीजों को लौटाया नहीं जाएगा. तत्काल वहीं पर जांच किया जा सकेगा औए कुछ ही देर में रिपोर्ट भी मिल जाएगी.

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि इस कदम से शहर की बड़ी आबादी को लाभ मिलेगा और कोरोना जांच में तेजी आएगी. उन्होंने कहा कि यह इसलिए भी आवश्यक है कि रैपिड टेस्ट एंटीजन किट की सुविधा का दायरा बढ़ाने से अधिक से अधिक लोगों की अत्यंत कम समय में कोरोना जांच संभव हो जाती है. उनमें पॉज़िटिव पाये गए व्यक्तियों के निकट संपर्की व्यक्तियों की जांच भी जल्द से जल्द संभव हो पाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें