वाराणसी: खुशखबरी! शहर में लग रहे Smart Poll, मिलेगा फ्री Wi-Fi और ये सुविधाएं

Smart News Team, Last updated: 09/10/2020 11:50 AM IST
  • बनारस में अक्टूबर के आखिरी तक तीन-चार जगहों पर स्मार्ट पोल की सुविधाएं शुरू हो जाएंगी. इससे लोगो को मुफ्त वाई-फाई के साथ ही ढेरो सुविधाएं मिलेंगी.
स्मार्ट पोल

वाराणसी: शहर में  स्मार्ट पोल का काम तेजी से पूरा हो रहा है. इन स्मार्ट पोलों से लोगों को मुफ्त वाई-फाई समेत अन्य सुविधाओं का फायदा मिल सकेगा. स्मार्ट पोल लगाने के लिए नगर निगम का एक निजी कंपनी के साथ करार हुआ है. स्मार्ट पोल के साथ इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज भी किया जा सकेगा. 

जानकारी के मुताबिक शहर में 25 जगहों पर स्मार्ट पोल लगने की योजना है. इसके तहत रविंद्रपुरी चौराहे के पास स्मार्ट पोल लगाया जा चुका है. अब बटुक भैरव मंदिर के पास कमच्छा में, सिगरा, लाट भैरव, सराय सुरजन जैसे क्षेत्रों में यह सुविधा दी जानी है. मोबाइल फोन नेटवर्क कंपनी के उपकरणों से ये आधुनिक स्मार्ट पोल काम कर रहे हैं.  इन स्मार्ट पोल से लोग अपनी गाड़ियों को भी चार्ज कर सकेंगे. 

वाराणसी का ऐसा हाईटेक सरकारी स्कूल आपने कहीं नहीं देखा होगा.

माना जा रहा है लोगों को स्मार्ट पोल की सुविधाओं का उपयोग तीन से चार स्थानों पर अक्टूबर के अंत तक मिलना शुरू हो जाएगा. इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करने के लिए कुल 11 स्थान बनाए गए हैं. जहां लोग मुफ्त वाईफाई के साथ अपने वाहनों को रिचार्ज कर सकेंगे. नगर आयुक्त गोरांग राठी ने बताया कि स्मार्ट पोल से मुफ्त वाई-फाई की सुविधा भी मिलेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें