दुबई से 186 यात्रियों को लेकर बाबतपुर एयरपोर्ट वाराणसी पहुँचा स्पेशल विमान

Smart News Team, Last updated: 08/08/2020 06:49 PM IST
  • : वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शनिवार को पांचवें चरण में दुबई फ्लाई का विमान 186 यात्रियों को लेकर वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचा. स्पेशल विमान फ्लाई दुबई एफजेड 4175 दुबई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से 11 बजे उड़ान भरकर वाराणसी एयरपोर्ट पर शाम 4:10 बजे एयरपोर्ट पर पहुँचा.
बाबतपुर एयरपोर्ट

प्रवासी भारतीयों के लिए वन्दे भारत मिशन के तहत चलाए जा रहे अभियान के क्रम में वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शनिवार को पांचवें चरण में दुबई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से दुबई फ्लाई का विमान 186 यात्रियों को लेकर वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचा.

जानकारी के अनुसार विदेशों में फँसे भारतीयों को अपने वतन लाने के लिए सरकार द्वारा वंदे भारत मिशन चलाया जा रहा है। जिसके पांचवें चरण में शनिवार को समय सारणी के अनुसार स्पेशल विमान फ्लाई दुबई एफजेड 4175 दुबई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से 11 बजे उड़ान भरकर वाराणसी एयरपोर्ट पर शाम 4:10 बजे एयरपोर्ट पर पहुँचा.

सभी यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए विमान से उतारा गया तथा विशेष मेडिकल टीम के द्वारा मेडिकल जांच व इमीग्रेशन किया गया. वहीं विमान वाराणसी एयरपोर्ट से एफजेड 4176 बनकर शाम दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरा.

दुबई से आए वाराणसी के 7 विमान यात्रियों को परमानंदपुर में बने शेल्टर होम में क्वारंटाइन के लिए एयरपोर्ट से भेजा गया. शेष विमान प्रवासी भारतीयों को अन्य जिलों में क्वारंटाइन के लिए भेजा. वाराणसी एयरपोर्ट से 14 विमान यात्रियों को लेकर विमान शाम 5:50 बजे दुबई के लिए उड़ान भरा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें