मुखबिर की सूचना पर रिश्वत देकर रोहनिया में घुसे ट्रक को एसएसपी ने पकड़ा

Smart News Team, Last updated: 17/08/2020 05:24 PM IST
  • वाराणसी. सोमवार की सुबह वाराणसी क्षेत्र के रोहनिया अखरी बाईपास से ट्रक गिट्टी व बालू लाकर चोरी छुपे प्रतिबंधित रास्तों से शहर में घुस रहे हैं. इसकी जानकारी मुखबिर द्वारा एसएसपी को दी गई. मामले को एसएसपी ने गंभीरता से लेते हुए ट्रकों को हिरासत में ले लिया. 
पकड़ा ट्रक

वाराणसी. सोमवार की सुबह एसएसपी अमित पाठक द्वारा अवैध रूप से शहर में घुस रहे ट्रकों को पकड़े जाने के लिए अभियान चलाया गया. जिसके तहत पुलिस बल ने गिट्टी, बालू लदे करीब 8 ट्रकों को पकड़ लिया और कब्जे में लेकर डीएलडब्ल्यू चौकी ले गए. एसएसपी के निर्देश पर हुई कार्यवाही से पुलिस विभाग में खलबली मच गई. गिट्टी, बालू के अवैध कार्य कारोबारियों की भी हालत खराब है. अभियान के दौरान मडवाडीही थाना क्षेत्र के थानेदार महेंद्र राम प्रजापति ने फोर्स की मदद से 8 ट्रकों को हिरासत में लिया है.

रोहनिया के अखरी बाईपास पर काफी दिनों से ओवरलोड गिट्टी बालू लदे ट्रकों के गुजरने होने की सूचनाएं आ रही थी. यहां यह भी जानकारी मिली की यह सभी ट्रक सुविधा शुल्क लेकर प्रतिबंधित मार्गों पर प्रवेश के लिए अनुमति लेते हैं और आसानी से अपने अवैध व्यापार को बढ़ा रहे हैं. इसकी जानकारी एसएसपी अमित पाठक को किसी ने व्यक्तिगत तौर पर दी थी. सूचना पाकर एसएसपी द्वारा कार्यवाही अमल में लाई गई.

जिसके बाद आसपास के थाना क्षेत्रों में ओवरलोड बालू, गिट्टी, अवैध खनन, भंडारण माफियाओं में अफरा-तफरी मच गई. पुलिस द्वारा जो ओवरलोड वाहन पकड़े गए हैं उनमें निर्धारित औसत से काफी ज्यादा मात्रा में बालू गिट्टी पाई गई. ट्रकों को पकड़े जाने के बाद माफियाओं द्वारा बड़े-बड़े लोगों से अधिकारियों को फोन भी करवाए. मगर पुलिस ने किसी की भी नहीं सुनी और वह अपने कार्य में लगे रहे.

एसएसपी अमित पाठक ने सभी थानाध्यक्ष, चौकी इंचार्ज को निर्देश दिए हैं कि यदि उनके क्षेत्र में ऐसी किसी भी शिकायत को पाया गया तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. जानकारी के मुताबिक अवैध बालू और ईट मंडी संचालित करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें