आज से राज्य स्तरीय प्रदर्शनी शुरू, विभिन्न राज्यों के उत्पादों में मिलेगी छूट

Smart News Team, Last updated: 22/11/2020 11:04 PM IST
  • इसमें उत्तर प्रदेश के साथ ही पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, राजस्थान, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, पंजाब एवं हरियाणा की खादी एवं ग्रामोद्योगी संस्थाएं व इकाइयां भाग ले रही हैं.
राज्य स्तरीय प्रदर्शनी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

वाराणसी. काशी के तेलियाबाग में स्थित खादी ग्रामोद्योग आयोग के कार्यालय में आज से राज्य स्तरीय प्रदर्शनी लगने जा रही है. इस प्रदर्शनी में लोकल फार वोकल को बढ़ावा देने के लिए करीब 10 राज्यों के खादी-उत्पाद के स्टाल लगेंगे जिसमें कश्मीर से विभिन्न उत्पाद सहित मशहूर शहद भी उपलब्ध होगा. यह प्रदर्शनी पहली बार लगने जा रही है इसके लिए यहां पर व्यापक रूप से तैयारी कर ली गई है. आयोजन स्थल पर अत्यंत सुरक्षित व आकर्षक वाटर प्रूफ पंडाल लगाए गए हैं. इसके अलावा सभी जरूरी व्यवस्थाएं आयोजन स्थल पर कर ली गयी हैं.राज्य स्तरीय प्रदर्शनी में देश के विभिन्न राज्यों से आये खादी ग्रामोद्योग इकाईयां अपने उत्पादों को लेकर प्रदर्शनी की सुंदरता में चार चाँद लगाएंगीं. वहीं ग्राहकों को इस प्रदर्शनी में खादी उत्पाद पर छूट मिलेगी और वाजिब दामों पर विभिन्न शहरों के मशहूर उत्पाद भी आसानी से उपलब्ध होंगे.

आज से शुरू होकर सात दिसंबर तक चलने वाली इस प्रदर्शनी का उद्घाटन वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये आयोग के अध्यक्ष विनय कुमार सक्सेना करेंगे. इस बारे में आयोग के निदेशक डीएस भाटी ने जानकारी दी कि दो हफ्ते तक चलने वाली यह प्रदर्शनी प्रतिदिन सुबह 11 से रात्रि नौ बजे तक लगातार चलेगी. प्रदर्शनी में 85 स्टाल लगाए जाएंगे.

वाराणसी: मौसम का रुख ठंड की ओर, कोहरा पड़ने से धूप का असर होगा कम

इसमें उत्तर प्रदेश के साथ ही पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, राजस्थान, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, पंजाब एवं हरियाणा की खादी एवं ग्रामोद्योगी संस्थाएं व इकाइयां भाग ले रही हैं. खादी उत्पादों पर तीस प्रतिशत की छूट भी मिलेगी. इसके अलावा प्रदर्शनी में कश्मीर के मशहूर शहद एवं उसके बने उत्पाद भी उपलब्ध होंगे. साथ ही ऊन, वस्त्र, शाल, जैकेट, राजस्थान का बीकानेरी नमकीन, हरबल उत्पाद, पश्चिम बंगाल के आकर्षक सिल्क उत्पाद, मध्य प्रदेश की चंदेरी साडि़यां, कानपुर के चमड़े से बने उत्पाद, प्रतापगढ़ के मशहूर आंवला उत्पाद उपलब्ध होंगे. प्रदर्शनी में विभिन्न कार्यक्रमों के लिए एक भव्य स्टेज भी बनाया गया है जिसमें आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम व अतिथियों द्वारा उद्बोधन कराये जाएंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें