सुल्तानपुर-वाराणसी पैसेंजर ट्रेन दोबारा हो रही शुरू, जानें कितना किराया

Smart News Team, Last updated: Thu, 15th Jul 2021, 8:14 PM IST
  • कोरोना महामारी के चलते 23 अप्रैल से बंद पड़ी सुल्तानपुर-वाराणसी ट्रेन को रेलवे की ओर से दोबारा चलाने का निर्णय ले लिया गया है. इसका चलने का समय पुराना ही रहेगा लेकिन पैसेंजर ट्रेन पर मेल एक्सप्रेस का किराया मान्य होगा.
सांकेतिक तस्वीर

वाराणसी. कोरोना महामारी के चलते संक्रमण से बचाव के लिए 23 अप्रैल से सुल्तानपुर से वाराणसी के लिए चलने वाली अप व डाउन सुल्तानपुर-वाराणसी पैसेंजर ट्रेन को बंद कर दिया गया था. रेलवे की ओर से अब इस ट्रेन को फिर से चलाने का फैसला किया गया है. इस ट्रेन के चलने से यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी.

उल्लेखनीय है कि रेलवे की ओर से लॉकडाउन खुलने के बाद सुल्तानपुर-वाराणसी पैसेंजर ट्रेन का संचालन अप्रैल माह के पहले सप्ताह से शुरू किया गया था लेकिन कोरोना की दूसरी लहर ने भी इसी माह से तेजी से फैलना शुरू कर दिया था, जिसके चलते सुलतानपुर-वाराणसी पैसेंजर ट्रेन को 23 अप्रैल को रेलवे ने बंद कर दिया था. अब कोरोना की दूसरी लहर थमने के बाद जन-जीवन एक बार फिर से पटरी पर लौटने लगा है. लोगों के काम-धंधे फिर से शुरू हो गए हैं. जिसे ध्यान में रखते हुए यात्रियों की सुविधा हेतु रेलवे ने फिर से इस पैसेंजर ट्रेन को चलाने का निर्णय लिया है.

सावधान: ग्राहक बनकर बाजारों में घूम रहे उचक्के, दुकान वालों को बनाते हैं शिकार

रेलवे अधिकारियों से मिली जानकारी मुताबिक सुलतानपुर-वाराणसी ट्रेन का संचालन शुक्रवार से होगा. सुलतानपुर से वाराणसी और वाराणसी से सुलतानपुर के लिए यह पैसेंजर ट्रेन अपने पुराने समय के अनुसार ही चला करेगी. सुलतानपुर से वाराणसी के लिए लोगों को 65 रुपए किराया खर्च करना होगा.  गौर हो कि पैसेंजर ट्रेन पर इस बार भी मेल एक्सप्रेस का किराया मान्य होगा. रेलवे अधिकारियों के मुताबिक इस पैसेंजर ट्रेन के शुरू होने से वाराणसी और सुल्तानपु दोनों जिलों के लोगों को काफी सुविधा प्राप्त होगी, खासकर डेली पैसेंजर को आने जाने की काफी सहूलियत होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें