ब्लॉगिंग की दुनिया में धूम मचा रहा है पोस्टमास्टर जनरल का ब्लॉग, डाकिया डाक लाया

Smart News Team, Last updated: 12/10/2020 04:19 PM IST
  • पोस्टमास्टर जनरल कृष्णकांत यादव का ब्लॉग "डाकिया डाक लाया" इस वक़्त हिंदी ब्लॉगिंग की दुनिया में सर्वश्रेष्ठ ब्लॉग्स में अपना डंका बजा रहा है.
डाकिया डाक लाया ब्लॉग ने इंडियन टॉप ब्लॉग द्वारा हिंदी के सर्वश्रेष्ठ ब्लॉग की डायरेक्टरी के दसवें एडिशन में जगह बना ली है

वाराणसी. काफी वर्षों से ब्लागिंग में काम कर रहे डाक विभाग के पोस्ट मास्टर जनरल कृष्णकांत यादव ने ब्लॉगिंग की दुनिया में अपने नाम का लोहा मनवा दिया है. उनके द्वारा बनाया गया डाकिया डाक लाया ब्लॉग ने इंडियन टॉप ब्लॉग द्वारा हिंदी के सर्वश्रेष्ठ ब्लॉग की डायरेक्टरी के दसवें एडिशन में जगह बना ली है. कृष्णकांत यादव को इससे पहले श्रेष्ठ हिंदी ब्लागर दंपती और सार्क देशों के सर्वोच्च "परिकल्पना ब्लॉगिंग सार्क शिखर सम्मान" से नवाज़ा जा चुका है.

वाराणसी: स्मार्ट सिटी योजना को मिलेगी रफ्तार, PMO तक पहुंचेगी समीक्षा रिर्पोट

डाक विभाग में पोस्टमास्टर जनरल के के यादव हिंदी साहित्य में जबरदस्त जानकारी और रुचि रखते हैं. इसी वजह से अब तक साहित्य लेखन में उनकी सात पुस्तकें प्रकाशित भी हो चुकी हैं. वह अपने देश भारत के अलावा नेपाल, भूटान व श्रीलंका में आयोजित इंटरनेशनल सेमिनार में भी सम्मानित किये जा चुके हैं. उनके अलावा उनकी पत्नी व बेटियां भी ब्लॉग्स में बहुत रुचि रखती हैं और उन पर अपने विचार व्यक्त करती हैं. उन्होंने बताया कि हिंदी में लिखे ब्लॉग्स की संख्या करीब एक लाख से भी अधिक है जो कि भारतीयों के अलावा विदेशों में रहने वाले हिंदी प्रेमियों द्वारा लिखे जाते हैं. डाकिया डाक लाया ब्लॉग पर अभी तक 1103 पोस्ट प्रकाशित की जा चुकी हैं और छह लाख से भी ऊपर रीडर इसको पढ़ चुके हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें