चार पार्किंग के निर्माण के बाद वाराणसी में जल्द खत्म हो जाएगी यातायात की समस्या

Smart News Team, Last updated: 15/10/2020 06:21 PM IST
  • वाराणसी में बढ़ती समस्या से निजात के लिए चार पार्किंग के निर्माण के लिए आखिरकार मंजूरी मिल गई है. पार्किंग स्थलों के चयन हेतु कानपुर धर्मशाला, ताराचन्द का बाड़ा बुलानाला व राजस्थान सरकार की डुंगरेश्वर धर्मशाला को चिन्हित कर लिया गया है.
वाराणसी में चार पार्किंग बनाने के लिए मिली मंजूरी,

वाराणसी. वाराणसी के चौक इलाके में पार्किंग समस्या से जूझ रहे लोगों को अब जल्द निजात मिल जाएगी. नेताओं व व्यापारियों से सहमति के पश्चात इसके लिए चार पार्किंग स्थलों का चयन भी कर लिया गया है. पार्किंग बन जाने के बाद जहाँ क्षेत्र के व्यापारियों व लोगों को वाहन खड़ा करने की सहूलियत हो जाएगी वहीं शहर का यातायात भी सुचारू रूप से सुगम हो सकेगा.

पार्किंग स्थल के चयन के लिए नगर आयुक्त गौरांग राठी के नेतृत्व व निर्देशन में अपर नगर आयुक्त देवी दयाल वर्मा सहित भाजपा नेता नवरत्न राठी और व्यवसायी गौरीशंकर नेवर के साथ चार टीमों ने इसका निरीक्षण कर खाका तैयार कर लिया है. चार पार्किंग स्थलों के चयन हेतु निरीक्षण के बाद कानपुर धर्मशाला, ताराचन्द का बाड़ा बुलानाला व राजस्थान सरकार की डुंगरेश्वर धर्मशाला को चिन्हित कर लिया गया है.

वाराणसी: मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य के लिए सपाइयों ने किया रुद्राभिषेक

वहीं घंटाघर नीचीबाग को पीपीपी मॉडल पर तैयार किया जाएगा. इसके अलावा मैदागिन चौराहे की लंबाई व चौड़ाई को एडजस्ट करने पर भी चर्चा की गई. प्रशासन व नेताओं के इस प्रयास के बाद कई जगह पार्किंग बन जाने के बाद इलाके में यातायात व्यवस्था में सुधार होगा वहीं लोगों को जाम की समस्या से भी मुक्ति मिलेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें