Video: ट्रैक पर प्लेन से ट्रेन की टक्कर,हो गए टुकड़े,मौत को मात देकर निकला पायलट

Smart News Team, Last updated: Tue, 11th Jan 2022, 10:36 AM IST
  • सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में एक विमान और एक ट्रेन की भयानक टक्कर देखने को मिली. खास बात यह थी कि पुलिस ने दुर्घटना के शिकार हुए पायलट को उसके दुर्घटनाग्रस्त प्लेन से ट्रेन हादसे के शिकार से कुछ सेकंड पहले ही बाहर निकाल लिया. जिससे पायलट की जान बच गई.
प्लेन और ट्रेन की टक्कर

'जाको राखे साइयां मार सके न कोय' ये कहावत एक पायलट पर सटीक बैठती है. जो एक बड़ी दुर्घटना से बचकर बाहर निकला. दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में एक विमान और एक ट्रेन की भयानक टक्कर देखने को मिली. खास बात यह थी कि पुलिस ने दुर्घटना के शिकार हुए पायलट को उसके दुर्घटनाग्रस्त प्लेन से ट्रेन हादसे के शिकार से कुछ सेकंड पहले ही बाहर निकाल लिया. जिससे पायलट की जान बच गई. पायलट मौत से कुछ ही सेकंड की दूरी पर था, लेकिन पुलिस कर्मियों की मदद से उसने मौत को मात दे दी.

यह घटना घटी है अमेरिका में कैलिफोर्निया के लॉस एंजिल्स शहर में. यहां एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर रेलवे ट्रैक पर आ गया था. मेट्रोलिंक ट्रेन रविवार को पकोइमा में विमान से टकरा गई. यह जबरदस्त टक्कर लॉस एंजिल्स पुलिस विभाग के ओसबोर्न स्ट्रीट पर फ़ुटहिल स्टेशन से कुछ दूर वाइटमैन एयरपोर्ट के पास हुई. पायलट जहाज पर अकेला सवार था और पुलिसकर्मियों ने उसे टक्कर से कुछ सेकेंड पहले ही विमान से बाहर खींच लिया.

 

 

पुलिसकर्मियों की मदद से पायलट को निकाला गया बाहर

लॉस एंजिल्स पुलिस विभाग ने घटना के बॉडी कैमरा फुटेज पोस्ट किए जिसमें देखा जा सकता है कि अधिकारी पायटल को बचाने के लिए विमान से बाहर खींच रहे हैं. पुलिस ने इसका वीडियो ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. जिसमें पुलिस अधिकारियों को खून से सराबोर पायलट को बाहर निकालते देखा गया है. पुलिस विभाग ने अपने अधिकारियों के इस काम की सराहना की है और कहा है कि हमारे अधिकारियों ने तुरंत एक्शन लेते हुए पायलट की जान बचाई है जो कि अपने आपने आप में बेहद सराहनीय काम है.

पायलट को आई गंभीर चोट

जानकारी अनुसार विमान की पावर सप्लाई बाधित हो गई थी, जिसके बाद वह ट्रैक पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. पायलट को अज्ञात हालत में अस्पताल ले जाया गया. किसी गंभीर चोट की सूचना नहीं दी गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें