कैंसर पीड़ितों का हो पूर्ण इलाज: सचिव गृह अवनीश अवस्थी

Smart News Team, Last updated: Mon, 8th Feb 2021, 3:49 PM IST
  • गृह सचिव ने करीब 40 मिनट तक कारागार परिसर में रह कर उसका निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान मॉडल गौशाला और एंबुलेंस के लिए प्रस्ताव तैयार कर के भेजने के लिए कहा. कारागार में कैदियों द्वारा बनाये गए उत्पादों की जानकारी ली और उनके काम की सराहना भी की.
अपर मुख्य गृह सचिव अवनीश अवस्थी

 वाराणसी। शहर के अपर मुख्य गृह सचिव अवनीश अवस्थी ने सोमवार को केंद्रीय कारागार का निरीक्षण किया. उन्होंने कारागार की गौशाला में होने दुग्ध उत्पादन का भी निरीक्षण किया. उन्होंने कारागार की सभी समस्याओं का निवारण करने का आश्वासन दिया और सभी ज़रूरतों की आपूर्ति के लिए अधिकारियों से प्रस्ताव मांगा.

अपर मुख्य गृह सचिव अवनीश अवस्थी सोमवार की सुबह तकरीबन सात बजे केंद्रीय कारागार पहुंचे. गृह सचिव ने करीब 40 मिनट तक कारागार परिसर में रह कर उसका निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान मॉडल गौशाला और एंबुलेंस के लिए प्रस्ताव तैयार कर के भेजने के लिए कहा. कारागार में कैदियों द्वारा बनाये गए उत्पादों की जानकारी ली और उनके काम की सराहना भी की.

UP में स्कूल खुलने के साथ मिलेगा मिड डे मील, सितंबर-दिसंबर तक के भत्ते पर रोक

गृह सचिव अवनीश अवस्थी निरीक्षण करने के लिए सबसे पहले कारागार के अस्पताल में पहुंचे. उन्होंने वहां कैंसर अस्पताल के मरीजों का हालचाल पूछा. उन्होंने डॉक्टरों को निर्देश दिया कि कैंसर के मरीजों के इलाज की समुचित व्यवस्था की जाए. उसके बाद वह कारागार की गौशाला में पहुंचे. जेल के अधिकारियों ने गृह सचिव को दुग्ध उत्पादन की जानकारी दी. उन्होंने कारागार स्टाल पर लगाये गए कैदियों के बेकरी के उत्पाद को भी देखा.

वाराणसी : एनसीसी के प्रशिक्षण शिविर में दी गई सैन्य गतिविधियों की जानकारी

इसके बाद वह चंद्रशेखर आजाद के स्मारक स्थल पहुंचे और उनको नमन किया. उन्होने जेल अधिकारियों से बातचीत के दौरान गौशाला को बेहतर बनवाने की बात कही. उन्होंने मॉडल गौशाला के लिए प्रस्ताव भेजवाने को कहा. एंबुलेंस के खराब होने की जानकारी मिलने पर नई एम्बुलेंस के लिए प्रस्ताव मांगा. इस मौके पर जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा, एसएसपी अमित पाठक, वरिष्ठ जेल अधीक्षक अरविंद कुमार सिंह समेत अन्य अधिकारी वहां मौजूद रहे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें