काशी के गंगा घाट का पोस्टर जारी कर यूपी टूरिज्म ने बताई गंगा घाट की विशेषता

Smart News Team, Last updated: Sat, 23rd Jan 2021, 2:00 PM IST
  • वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के कारण देश भर में लगाए गए लॉकडाउन के दौरान हुए आर्थिक नुकसान से उबरने के लिए उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग निरंतर प्रयास कर रहा है. पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए समय-समय पर पोस्टर भी जारी कर रहा है. इस क्रम में शुक्रवार को यूपी टूरिज्म ने एक और पोस्टर जारी किया है.
काशी के गंगा घाट का पोस्टर जारी कर यूपी टूरिज्म ने बताई गंगा घाट की विशेषता

वाराणसी: गंगा घाटों पर पोस्टर जारी करने के साथ ही पर्यटन विभाग ने गंगा घाट के आध्यात्मिक और सांस्कृतिक पहलू को समाहित करते हुए विशेषता बताई है. इस पोस्टर को जारी करते हुए यूपी टूरिज्म विभाग ने संदेश लिखा है कि काशी के हर मजाज का महत्व है, अकेलेपन और खुशी दोनों का मिश्रण है गंगा घाट. मन और आत्मा की पूर्व शांति को समझने के लिए आप काशी के लिए अपना रास्ता बनाओ. 

इसके अलावा संदेश में अमेजिंग यूपी और यूपी नहीं देखा तो इंडिया नहीं देखा हेस्टैक भी पैटर्न विभाग ने जारी किया है पोस्टर में पैटर्न विभाग ने क्वाइट मोनोलॉग शब्द का प्रयोग किया है जिसका अर्थ है काफी एकालाब्या नितांत एकाग्र चित्त. 

वाराणसी: कब्रिस्तान में शव दफनाने को लेकर दो समुदाय में विवाद, तनाव, पुलिस तैनात

यानी धर्म अध्यात्म की नगरी काशी में गंगा घाटों पर मिलने वाली दिव्य शांति मनो विकारों को जहां दूर करती है वहीं चित्र को भी शांत रखती है. आध्यात्मिक शांति की तलाश करने वालों के लिए काशी उत्तम स्थान है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें