वाराणसी: BHU की प्रथम चरण UG प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी, ट्विटर पर दी जानकारी

Smart News Team, Last updated: 27/09/2020 01:58 PM IST
  • वाराणसी के बनारस हिंदू विश्वविद्यालय प्रथम चरण में प्रवेश परीक्षा के अभ्यर्थी अपना परिणाम पोर्टल पर जाकर चेक कर सकते हैं. वहीं दूसरे चरण की प्रवेश परीक्षा का परिणाम भी अक्टूबर में जारी होने की संभावना है.
बनारस हिंदू विश्वविद्यालय

वाराणसी। बीएचयू में एडमिशन के लिए दो चरणों मे आयोजित प्रवेश परीक्षा के पहके चरण का परिणाम जारी कर दिया गया है. विश्वविद्यालय से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार पहले चरण में आयोजित की गई एमए (हिंदी, फ्रेंच, नेपाली, मराठी, संस्कृत, तेलुगू, इंग्लिश, बंगाली व अरबी आदि), एमवोक के सभी पाठ्यक्रम, एमएससी, एमबीए, एमएलएम, एमकॉम व एमटेक सहित अन्य पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है.

बीएचयू में एडमिशन के लिए देशभर से करीब सवा पांच लाख विद्याथिज़्यों ने आवेदन किया है. इसकी प्रवेश परीक्षा दो चरणों में देश भर के शहरों में आयोजित की गई थी. प्रथम चरण में 24 से 31 अगस्त तक स्नातकोत्तर स्तर की प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई थी, जबकि दूसरे चरण 9 से 18 सितंबर को दूसरे चरण की परीक्षा स्नातक स्तर पर आयोजित हुई थी.

वाराणसी: स्मार्ट बन रहा बनारस, गली से लेकर सड़क तक बदल रही शहर की फिजा

बीएचयू प्रशासन ने अपने ट्विटर हैंडल से जानकारी देते हुए पहले चरण की परीक्षा का परिणाम शुक्रवार शाम को जारी कर दिया है. वहीं दूसरे चरण की परीक्षा का परिणाम अक्टूबर के पहले सप्ताह में जारी होने की संभावना है. संयुक्त कुलसचिव डॉ एम आर पाठक ने बताया कि प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित हुए अभ्यर्थी प्रवेश परीक्षा पोर्टल पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें