बीएचयू में दो युवकों की मौत का पीएमओ और सीएमओ ने लिया संज्ञान, प्रशासन में हड़कंप

Smart News Team, Last updated: 25/08/2020 10:40 PM IST
  • वाराणसी. बीएचयू अस्पताल में हुई दो युवकों की मौत के मामले पर पीएमओ व सीएमओ माँगी पूरी रिपोर्ट. बीएचयू एवं जिला प्रशासन में मचा हड़कंप. डीएम ने दिए मजिस्ट्रेटियल जाँच के आदेश.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

वाराणसी. बीएचयू अस्पताल में दो युवकों की मौत के बाद हुए हंगामे का मामला गर्माता जा रहा है. पीएमओ और सीएमओ ने पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है. जिसके चलते बीएचयू स्टाफ़ और जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. हालाकि मंगलवार को ही जिलाधिकारी ने पूरे प्रकरण की मजिस्ट्रेटियल जांच के आदेश दे दिए थे. वहीं बीएचयू कुलपति राकेश भटनागर द्वारा भी अस्पताल का निरीक्षण किया गया.

पहले ही दिन सुधरने लगी अस्पताल की व्यवस्था

दो युवकों की मौत के मामले पर जैसे ही पीएमओ और सीएमओ द्वारा रिपोर्ट तलब की गई, बीएचयू की व्यवस्था पहले ही दिन बदली नजर आई. जहां एक तरफ अधिकारियो और स्टाफ़ के बीच बैठक होती दिखी वहीं दूसरी तरफ अस्पताल में आये मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं और उन्हें होने वाली परेशानियों को लेकर भी मंथन किया गया. इतना ही नहीं अस्पताल के बाहर मौजूद मरीजों के तीमारदारों से भी बीएचयू के अधिकारियों ने बात कर उनका हाल जाना.

पहले भी लग चुके है आरोप, इस बार पीएमओ ने लिया संज्ञान

दरअसल बीएचयू पहले भी लापरवाही के कई मामलों को लेकर विवादों रह चुका है. वही इस बार रविवार के दिन अस्पताल की चौथी से कूदने से कक्षा 12 वीं के छात्र अमित पाठक की मौत होना और एक अन्य युवक अजय भारती के गायब होने के बाद उसकी लाश अस्पताल में ही मिलने पर लोगों द्वारा हंगामा करते हुए बवाल किया गया. जिसके बाद बड़ी मुश्किल से गुस्साए लोगों को शांत कराया गया. जिसके बाद इस मामले की गूंज पीएमओ ऑफिस व सीएमओ तक पहुँची और पूरे प्रकरण की रिपोर्ट तलब की गई.

बीएचयू में लागू की गई नई व्यवस्था

वही इस पूरे प्रकरण के बाद बीएचयू में नई व्यवस्था भी लागू कर दी गई है. बीएचयू प्रॉक्टर ओपी राय के मुताबिक जहां अस्पताल के सुपर स्पेशियल्टी कोविड़-19 वॉर्ड में सुरक्षा गार्डों की संख्या बढ़ाई गई है.वही कोई मरीज कूद ना सके उसे देखते हुए रैंप पर दरवाजे लगाए जाएंगे. वही खिड़कियों पर भी जालियों को लगाया जाएगा. साथ ही सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे ताकि मरीजों पर नजर रखी जा सके.वही मरीजों के मनोरंजन का ध्यान रखते हुए इंटरनेट व टीवी की भी व्यवस्था की जाएगी. इसके साथ ही अखबारों को भी उपलब्ध कराया जाएगा.

पीएमओ के संज्ञान लेते जिला प्रशासन में मचा हड़कंप- निरक्षण करने पहुँचे कुलपति

बीएचयू में दो युवक की मौत मामले की रिपोर्ट पीएमओ और सीएमओ ऑफिस द्वारा तलब किए जाने के बाद बीएचयू प्रशासन व जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. जिलाधिकारी कौशल राज द्वारा मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए गए। वहीं बीएचयू के कुलपति राकेश भटनागर भी अस्पताल पहुंचे और वहां निरीक्षण किया. और अस्पताल के स्टाफ़ को मरीजों का ख्याल रखने के लिए आदेशित किया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें