बर्फीली हवाओं से कंपकंपाया वाराणसी शहर, 10.2 डिग्री पहुंचा पारा

Smart News Team, Last updated: Fri, 18th Dec 2020, 6:34 PM IST
  • वाराणसी: देश में लगातार ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. दो दिन पहले हुई बारिश ने मौसम में सर्दी को कहीं अधिक बढ़ा दिया है. शीत लहर चलने के कारण रूह कंपकपा देने वाली सर्दी से लोगों को निजात नहीं मिल रही है.
मौसम विभाग का कहना आने वाले दिनों में सर्दी का प्रकोप बढ़ेगा

वाराणसी: देश में लगातार ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. दो दिन पहले हुई बारिश ने मौसम में सर्दी को कहीं अधिक बढ़ा दिया है. शीत लहर चलने के कारण रूह कंपकपा देने वाली सर्दी से लोगों को निजात नहीं मिल रही है. वहीं, मौसम विभाग की मानें तो सर्दी का यह प्रकोप आने वाले दिनों में बढ़ जाएगा. दिन चढ़ने के साथ ही बेअसर सी धूप भी हो रही है और साफ आसमान से राहत भी नहीं मिल रही है. बर्फीली हवाओं के साथ ही गलन का दौर मध्‍य जनवरी तक चलेगा.

शुक्रवार की सुबह यूं तो आसमान में कोहरा नहीं था हालांकि सर्द हवाओं के कारण गलन की स्थिति बनी हुई थी. दिन चढ़ने के साथ ही आसमान में सूर्य के दर्शन तो हुए लेकिन धूप की तेजी नदारद रही. आसमान साफ रहने से दिन चढ़ने तक पर्याप्‍त धूप हुई और ठंडी हवाओं से लोग कांपते भी रहे. मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि ठंड अपने समय के अनुकूल ही है अब पाले का दौर भी सप्‍ताह भर में असर करने लगेगा. इसकी वजह से फसलों को भी नुकसान की उम्‍मीद है.

वाराणसी कैंट स्टेशन पर हादसा, कार की टक्कर से यात्री समेत 6 घायल, ड्राइवर अरेस्ट

वहीं, बीते चौबीस घंटों में वाराणसी का अधिकतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से तीन डिग्री कम रहा, तो वहीं न्‍यूनतम तापमान 10.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य दर्ज किया गया. मौसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों में पूर्वांचल में आसमान साफ है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें