कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव होने से चार दिन बंद रहेगा वाराणसी कोर्ट

Smart News Team, Last updated: 06/08/2020 04:35 PM IST
  • वाराणसी।तीन अधिवक्ताओं की अब तक हो चुकी है कोरोना से मौत,कचहरी को सैनिटाइज करने का कोर्ट ने दिया आदेश,कर्मचारियों के संक्रमित पाए जाने के चलते वाराणसी कोर्ट अगले 4 दिनों तक बंद रहेगा।
कर्मचारियों के संक्रमित पाए जाने के चलते वाराणसी कोर्ट अगले 4 दिनों तक बंद रहेगा

वाराणसी। वाराणसी शहर में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। लोगों द्वारा एहतियात बरतने के बावजूद भी इस पर अंकुश नहीं लग रहा है। कचहरी के तीन कर्मचारी भी बुधवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कर्मचारियों के संक्रमित पाए जाने के चलते वाराणसी कोर्ट अगले 4 दिनों तक बंद रहेगा।

बता दें कि इसी कचहरी से जुड़े कई अधिवक्ता भी संक्रमित हो चुके हैं। तीन अधिवक्ताओं की मौत भी हो चुकी है। बुधवार को तीन कर्मचारियों के संक्रमित मिलने के बाद जिला जज ने दो दिन गुरुवार और शुक्रवार को कचहरी बंद रखने का आदेश दिया है जबकि शनिवार को हाईकोर्ट के आदेश पर कचहरी बंद रहेगी साथ ही रविवार को साप्ताहिक अवकाश के चलते कोर्ट बंद रहेगा इस तरह लगातार चार दिनों तक कोर्ट बंद रहेगा इससे जुड़े कोई भी केस कोर्ट में नहीं देखे जाएंगे। गुरुवार और शुक्रवार को कचहरी को सेनेटाइज कराने का भी आदेश दे दिया गया है।

जिला जज ने बैठक कर हाईकोर्ट के गाइडलाइन के अनुसार दो दिन कचहरी बंद करने का आदेश दिया है। साथ ही तीनों कर्मचारियों के संपर्क में आने वालों को होम क्वारंटीन होने और अपनी जानकारी चिकित्सा अधिकारी व विभाग देने का भी आदेश दिया है। स्वास्थ्य विभाग व अधिकारियों को जानकारी नहीं देने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

वहीं कई अधिवक्ता भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कचहरी खुलने के पहले ही बनारस बार के महामंत्री कोरोना मि चपेट में आ गए। मंगलवार को एक सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता भी करोना पॉजिटिव पाये गए थे। इस महामारी से अभी तक तीन अधिवक्ता सुनील श्रीवास्तव कक्कू, प्रमोद कुमार श्रीवास्तव और चन्द्रशेखर मिश्रा की मृत्यु हो चुकी है।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें