वाराणसी: सौगात, एक वर्ष में बनकर तैयार हो जाएगा दशाश्वमेध प्लाजा

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Sep 2020, 11:32 AM IST
  • वीडीए उपाध्यक्ष के अनुसार साइट पर निर्माण सामग्री पहुँच चुकी है और एक सप्ताह में काम चालू हो जाएगा. प्लाजा के निर्माण हेतु विकास प्राधिकरण व स्मार्ट सिटी कंपनी में हिस्सेदारी तय है.
वाराणसी

वाराणसी: दशाश्वमेध प्लाजा का निर्माण एक सप्ताह में शुरू हो जाएगा. लगभग साढ़े छब्बीस करोड़ की इस परियोजना को एक वर्ष में पूरा करने का लक्ष्य है. तीन मंजिल भवन रूपी बनने वाली इस परियोजना को मूर्त रूप देने की पूरी तैयारी कर ली गयी है व इसके लिए फर्म भी तय हो चुकी है. प्लाजा के निर्माण हेतु विकास प्राधिकरण व स्मार्ट सिटी कंपनी में हिस्सेदारी तय है व संचालन व प्रबंधन हेतु शेयर धारकों की सहमति हो चुकी है. वाराणसी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राहुल पांडे ने कहा कि निर्माण कार्य एक वर्ष में पूरा हो जाएगा.

दशाश्वमेध प्लाजा का तीन मंजिला भवन बनेगा. ग्राउंड फ्लोर पर नीचे दुकानें होंगी तो पहली मंजिल पर श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन का हेल्प डेस्क होगा. दूसरे तल पर विभागीय कार्यालय बनाए जाएंगे. तीसरी मंजिल पर ओपन रेस्टोरेंट बनेगा. प्लाजा प्रबंधन व संचालन हेतु एसवीपी गठन के लिए हिस्सेदारों में सहमति बन गयी है.

वाराणसी कचहरी के दो कर्मचारी और एक वकील कोरोना पॉजिटिव, तीन दिन रहेगी बंद

दशाश्वमेध प्लाजा के निर्माण हेतु 51 प्रतिशत हिस्सेदारी स्मार्ट सिटी कंपनी की व 49 प्रतिशत विकास प्राधिकरण का सहयोग रहेगा. इसके साथ स्थानीय मछली मंडी भी रत्नाकर मार्केट में शिफ्ट की जाएगी. वीडीए उपाध्यक्ष के अनुसार साईट पर निर्माण सामग्री पहुँच चुकी है. वहीं लोगों से अनापत्ति प्रमाण पत्र माँग लिए गए हैं. उनका दावा है कि प्लाजा का एक वर्ष में निर्माण कार्य कराना अन्य के लिए नजीर होगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें