वाराणसी: 5 महीने बाद लौटी जिम की रौनक, लोगों ने जमकर बहाया पसीना

Smart News Team, Last updated: 18/08/2020 07:58 AM IST
  • संपूर्ण लॉकडाउन के चलते 5 महीने से बंद पड़े थे जिम सेंटर. 31 अगस्त तक जिम सेंटर खोलने की प्रशासन ने दी छूट. जिम सेंटर में पंजीकृत लोगों ने सोमवार को जमकर बहाया पसीना.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

वाराणसी। कोरोना महामारी के चलते पांच माह से बंद चल रहे जिम सेंटरों की रौनक अचानक लौट आई. कोरोना के चलते अभी तक सभी जिम सेंटर बंद पड़े थे.

15 अगस्त के बाद से प्रशासन द्वारा जिम सेंटरों को 31 अगस्त तक खोलने की छूट दी गई है. जिम सेंटरों को खोले जाने की अनुमति मिलते ही लोगों ने सोमवार को सेंटर में जमकर पसीना बहाया. इस दौरान सभी लोग नई उर्जा व जोश के साथ नजर आए.

ट्रेनरो ने भी लोगों को एक्सरसाइज के कई टिप्स दिए. कोरोना महामारी से निजात पाने के लिए डॉक्टर ने भी लोगों को अधिक से अधिक एक्सरसाइज करने की सलाह दी है. इसके चलते जिम सेंटर खुलते ही लोगों ने सुबह व शाम अलग अलग तरीके की एक्सरसाइज करते हुए नजर आए. इस दौरान लोगों ने ट्रेनर से घर में भी आसानी से की जाने वाले एक्सरसाइज की जानकारी ली.

शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए भी लोगों ने अलग अलग तरीके की एक्सरसाइज के बारे में जानकारी हासिल की. सुबह व शाम जिम सेंटर गुलजार नजर आए. लगभग सभी सेंटरों में औसतन 20 से 25 की संख्या में लोग व्यायाम कर रहे थे. जिम सेंटर के संचालकों का कहना है कि अभी यह संख्या और बढ़ेगी. सभी पंजीकृत सदस्यों को जिम सेंटर खुलने की सूचना दी जा रही है.

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ लोगों ने की एक्सरसाइज

जिम सेंटर में एक्सरसाइज करते हुए लोगों ने कोरोना प्रोटोकाल का पूरा ध्यान रखा. लोग मास्क में जिम सेंटर पहुंचे. बहुत से लोग ग्लब्स और फेस शील्ड लगाकर भी पहुंचे.

इस दौरान गेट पर ही थर्मल स्क्रीनिंग और सेनेटाइजेशन भी हुआ. जिला प्रशासन ने शाम पांच बजे तक जिम खोलने की इजाजत दी है. दुकानों और अन्य प्रतिष्ठानों की तरह जिम भी सोमवार से शुक्रवार तक खुलेंगे. शनिवार और रविवार को सम्पूर्ण लॉक डाउन रहेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें