वाराणसी: मेरठ से सवारियों को बनारस पहुंचाएगी रोडवेज बस, तैयारियां शुरू

Smart News Team, Last updated: Mon, 28th Sep 2020, 2:22 PM IST
वाराणसी: कोरोना संक्रमण से बचाव के मद्देनजर रेलवे प्रशासन की ओर से बंद किए गए संचालन का रोडवेज प्रशासन लाभ लेने की तैयारी में जुट गया है. इसके लिए मेरठ से सीधे बनारस तक बस चलाने की योजना को अंतिम रुप दिए जाने के लिए मुख्यालय की ओर से जल्द ही दिशा निर्देश मिलने की उम्मीद है
प्रतीकात्मक तस्वीर

वाराणसी: लॉकडाउन के दौरान ठप हो चुके रेलवे संचालन के सुनहरे अवसर का रोडवेज ने लाभ लेने को तैयारी करनी शुरू कर दी है. मेरठ से बनारस के लिए सीधी रोडवेज सेवा शुरू की जाएगी.ै इस सेवा के शुरू हो जाने से पूर्वांचल के रास्ते में पडऩे वाले स्थानों को आने-जाने वाली सवारियों को आवागमन की समस्या से निजात मिल जाएगी. आरएम केके शर्मा के अनुसार तीन जनपदों बनारस, गोरखपुर व आजमगढ़ के लिए जल्द ही रोडवेज बसों का संचालन शुरू होगा. जिसमें बनारस को जाने वाली बस को बायां कानपुर और प्रयागराज चलाने की योजना है.

वाराणसी: मडुवाडीह में हनुमान मंदिर से दो दानपात्र चोरी, ताला तोड़ उड़ाई सारी रकम

बता दें कि नौचंदी और संगम ट्रेनों का संचालन बंद हो जाने से यात्रियों को आवागमन के लिए भटकना पड़ रहा था. ऐसे में रोडवेज प्रशासन ने सीधी मेरठ-बनारस के लिए बस सेवा का संचालन शुरू करके लोगों को राहत प्रदान की है.

आरएम ने बताया की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यालय से मिले आदेश के बाद बसों का संचालन शुरू करा दिया जाएगा. बताया कि संचालित कराई जाने वाली बसें पश्चिम उत्तर प्रदेश के सहारनपुर और मेरठ जिलों को पूर्वांचल के जिलों से जोडऩे में सहायक होंगी. इसके लिए मुख्यालय में रूट और बसों के संचालन का चार्ट तैयार कराया जा रहा है. फिलहाल बस सेवा संचालन में अभी कम से कम एक सप्ताह का समय लगने की संभावना है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें