वाराणसी: कहीं जल निकासी की समस्या तो कहीं खस्ताहाल सड़क से परेशान हैं लोग

Smart News Team, Last updated: Mon, 28th Sep 2020, 1:19 PM IST
वाराणसी:क्षेत्र की इलिया कस्बे की चौहान बस्ती के लोग जल निकासी की समस्या से परेशान हैं बस्ती के लोगों ने प्रशासन की आंखों को खोलने के लिए बस्ती को जाने वाले रास्ते में भारी पानी मैं खड़े होकर प्रदर्शन किया.
प्रतीकात्मक तस्वीर

वाराणसी: चौहान बस्ती में लंबे समय से बनी जलभराव की समस्या कस्बे के लोगों के लिए जी का जंजाल बनी हुई है. हालत यह है कि बीच रास्ते पर भर रहे पानी के कारण लोगों को सड़ांध झेलने को भी मजबूर होना पड़ रहा है. अहम बात यह भी है इस दूषित पानी के भरने से लोगों में संक्रामक बीमारियां फैलने की आशंका से डर बना हुआ है. समस्या का निदान ना होते देख चौहान बस्ती के ग्रामीणों ने सड़क में हो रहे जलभराव को दूर करए जाने की मांग को लेकर दूषित पानी के बीच में खड़े होकर जिला प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया.

वही बिरनो विकास खंड के गांव लहुरापुर की गुरिया उसर दलित बस्ती में गांव में आवागमन के एक मात्र माध्यम उबड़ खाबड़ रास्ता ग्रामीणों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है. ग्रामीणों का कहना है कि चुनाव के दौरान आने वाले जनप्रतिनिधि हर बार ख्याली वायदे करके जीतने के बाद उनकी तरफ देखने भी नहीं आते हैं. समस्या से आजिज ग्रामीणों ने गांव की चकरोड निर्माण कराए जाने की मांग को लेकर बीच रास्ते में भरे पानी में खड़े होकर जनप्रतिनिधियों को जमकर कोसा.

वाराणसी: प्रशासन ने नहीं सुनी शिकायत तो स्थानीय‌ लोगों ने ऐसे बनवाई सड़क

ग्रामीणों का कहना है कि जल्द ही यदि उनके गांव की चकरोड नहीं बनी तो वह जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करेंगे. मामले की जानकारी पर बिरनो खंड विकास अधिकारी प्रीति तिवारी ने बताया कि मामले की जानकारी हो गई है. इसको लेकर संबंधित गांव के ग्राम विकास अधिकारी को समस्या निदान कराने को लेकर निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें