वाराणसी: सड़क पर हुए जलजमाव में धान रोपाई कर लोगों ने जताया विरोध

Smart News Team, Last updated: 17/08/2020 10:55 PM IST
  • दो माह से अधिक समय से सड़क पर है जलजमाव. करीब 5 हजार लोगों की इस रास्ते होती है आवाजाही. कई बार नगर निगम को शिकायत किए जाने के बावजूद भी नहीं हुआ समस्या का समाधान. कॉलोनी के लोगों ने स्थानीय पार्षद व नगर आयुक्त से की शिकायत.
सड़क पर धान रोपाई करते लोग

वाराणसी। वाराणसी के रामनगर स्थित कोदोपुर वार्ड में विगत 2 माह से जलभराव की समस्या बनी हुई है. जलभराव के चलते करीब 5000 से अधिक की आबादी परेशान है. कोदोपुर वार्ड की यह मुख्य सड़क है जिससे लोगों का आवागमन होता है. यह सड़क वार्ड नंबर 12 के अलावा अन्य वार्डों को भी जोड़ती है.

विगत 2 माह से सड़क पर घुटनों से अधिक जलभराव की स्थिति बनी हुई है. बावजूद इसके कोई जनप्रतिनिधि या अधिकारी समस्या की सुधि लेने वाला नहीं है. वार्ड में जल निकासी की कोई व्यवस्था भी नहीं है.

नालियां नहीं होने से लोगों के घरों का पानी व बरसात का पानी सड़क पर इकट्ठा होता है. 2 माह से जलभराव होने से संक्रमित रोगों के फैलने का खतरा बढ़ गया है. इसके अलावा जहरीले जानवरों का भी खतरा बढ़ गया है. गंदगी के चलते मच्छरों का प्रकोप बहुत अधिक हो गया है.

अंधेरा होने से पहले ही लोग अपने घरों में वापस लौट आते हैं. रात में बीमार होने पर घुटनों तक पानी में चल कर लोगों को सड़क पार कराना पड़ता है जिसके बाद ही उन्हें अस्पताल पहुंचाया जाता है. स्थानीय लोगों ने कई बार नाली निर्माण व जल निकासी के समस्या की शिकायत स्थानीय पार्षद व नगर आयुक्त को दी.

बावजूद इसके अभी तक समस्या का समाधान नहीं हुआ. पिछले 6 माह से लोग नाली निर्माण की समस्या को लेकर नगर निगम के चक्कर लगा रहे हैं लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है.

सोमवार को कॉलोनी के कुछ लोगों ने जलभराव में धान की रोपाई कर अपना विरोध प्रदर्शन किया.

कॉलोनी के लोगों का कहना है कि विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने जल निकासी की व्यवस्था कराने का आश्वासन दिया था. बावजूद इसके अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो सका.

धान रोपाई के समय युवाओं ने नगर निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

इस दौरान धीरेंद्र प्रताप सिंह, अजय, गोलू, मनीष व प्रियम आदि मौजूद रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें