वाराणसी: 7 मीटर से अधिक चौड़ी 14 सड़कों की मरम्मत कराएगा लोक निर्माण विभाग

Smart News Team, Last updated: 08/12/2020 08:05 PM IST
  • अरसे से बदहाल पड़ी काशी की सड़कों को एक बार फिर से चमकाने के लिए कवायद शुरू हो गई है. शासन की ओर से नगर निगम प्रशासन के आधीन महानगर की 7 मीटर से अधिक चौड़ी 14 सड़कों को लोक निर्माण विभाग से गुणवत्ता के आधार पर मरम्मत कार्य कराए जाने का निर्णय लिया गया है. 
नगर निगम प्रशासन के आधीन महानगर की 7 मीटर से अधिक चौड़ी 14 सड़कों का होगा निर्माण

वाराणसी . बता दें कि लोक निर्माण विभाग के अधीन महानगर की पहले कुल 54 सड़कें थी. पिछले दिनों शासन की ओर से एनएचएआई की 2 सड़कों के साथ ही नगर निगम की 14 सड़कों को सौंपे जाने के बाद अब लोक निर्माण विभाग के अधीन 60 सड़कें हो गई हैं. शासन की ओर से इन सड़कों को लोक निर्माण विभाग को सौंपे जाने का मुख्य कारण नगर निगम के पास अध्यक्ष कार्य होना बताया गया है. नगर निगम की सड़कें विभाग से संबंध हो जाने के बाद लोक निर्माण विभाग ने इन सड़कों का सर्वे कार्य पूरा कर लिया है, और रिपोर्ट भी शासन को भेज दी है.

इस संबंध में लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव दीपक कुमार ने बताया कि शीघ्र ही इन सड़कों की मरम्मत कराकर चलने लायक बनाया जाएगा साथ ही किए गए कामों से भी अवगत कराया जाएगा. बताया कि इन सड़कों की मरम्मत में गुणवत्ता की जिम्मेदारी संबंधित अवर अभियंता एवं सहायक अभियंता के साथ ही अधिशासी अभियंता की भी तय की गई है.

सोशल मीडिया के जरिये 25 साल बाद घरवालों से मिले 80 वर्षीय वृद्ध

उधर बनारस के लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता सुग्रीव राम ने बताया कि कागजी प्रक्रिया पूरी होते ही मरम्मत का कार्य शुरू करा दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि शासन से विभाग को महानगर की जो सरके सौंपी गई हैं उनमें नदेसर मस्जिद से छावनी मार्ग, कचहरी से सर्किट हाउस तक, भोजूबीर तिराहे से अर्दली बाजार पुलिस लाइन चौराहा तक, भैसासुर घाट मार्ग, लहुराबीर नई सड़क होते हुए गिरजाघर तक, भेलूपुर पावर हाउस के सामने से संकुल धारा पोखरा होते हुए जवाहर नगर कॉलोनी तक, जवाहर नगर से रेणुका मंदिर, रविंद्र पुरी चौराहा होते हुए डीएस रिसर्च सेंटर तक,रविंद्रपुरी मार्ग के बाएं तरफ से ले नंबर 10 आचार्य रामचंद्र शुक्ल चौराहे से बाएं तरफ का मार्ग, सिगरा महमूरगंज मार्ग 1 किलोमीटर से ब्रिजलैक्स मोटर कैंट लंका मार्ग तक, संत रविदास गेट से ट्रामा सेंटर तक, भारत सेवा आश्रम के सामने से सोनिया पानी टंकी होते हुए सिगरा चौराहा तक, संकट मोचन मंदिर मार्ग और भोजुबीर सिंधोरा मार्ग को मरम्मत कार्य के लिए विभाग को सौंपा गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें