वाराणसी: जिलेवासियों को राहत, 29 सितंबर से दिल्ली पहुंचाएगी कैफिय़त

Smart News Team, Last updated: Sun, 27th Sep 2020, 1:38 PM IST
  • वाराणसी. कैफिय़त का संचालन शुरू होने से लोगों को बहुत राहत मिली है. इसकी माँग रेल मंत्री से लेकर उच्चाधिकारियों तक की जा रही थी. ट्रेन चलने से जिलेवासियों को बड़ी राहत मिलेगी. हालांकि यह ट्रेन निर्धारित तिथि 27 सितम्बर से दो दिन बाद चलेगी.
प्रतीकात्मक तस्वीर

वाराणसी। आजमगढ़ व दिल्ली चलने वाली इकलौती लोकप्रिय ट्रेन कैफियत एक्सप्रेस अब दिल्ली से आजमगढ़ 28 सितम्बर को आएगी व 29 सितम्बर को आजमगढ़ से दिल्ली कैफियत एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन के नाम से चलेगी. इस ट्रेन का परिचालन लॉक डाउन से बंद था. ट्रेन चलने से जिलेवासियों को बड़ी राहत मिलेगी. हालांकि यह ट्रेन पहले से निर्धारित तिथि 27 सितम्बर से दो दिन बाद चलेगी.

आजमगढ़ व दिल्ली के बीच एक मात्र जबरदस्त क्रेज वाली कैफियत एक्सप्रेस का संचालन दोबारा शुरू कराने के लिए रेलमंत्री व उच्चाधिकारियों से कई बार मांग की गयी थी. कोई विकल्प ना होने से दिल्ली जाने के लिए लोग निजी वाहनों का सहारा ले रहे थे. इस ट्रेन के चलने से लोगों को बहुत राहत मिली है. आलम यह है कि वर्तमान में दिल्ली होकर अमृतसर जाने वाली इकलौती ट्रेन सरयू यमुना ट्रेन दो महीने के लिए बुक हो चुकी है. अब कैफिय़त के संचालन से लोगों का सफर और आसान हो जाएगा.

वाराणसी: BHU की प्रथम चरण UG प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी, ट्विटर पर दी जानकार

अहम बात यह है कि इस ट्रेन का संचालन बंद होने के कारण लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. कोरोना काल के दौरान लोगों को प्राइवेट वाहनों के सहारे रहना पड़ रहा था. जिससे उनकी जेब पर भी आर्थिक बोझ बढ़ रहा था. ऐसे में इस ट्रेन का संचालन यात्रियों के लिए सुगम सफर का जरिया बनेगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें