वाराणसी: कोरोना काल में रविवार से 9 घंटे के लिए खुलेगा संकट मोचन मंदिर

Smart News Team, Last updated: 19/09/2020 05:53 PM IST
  • कोरोना काल में वाराणसी का संकट मोचन मंदिर रविवार से खोला जा रहा है. हालांकि, मंदिर को सिर्फ 9 घंटे के लिए ही खोला जाएगा.
कोरोना काल में रविवार से 9 घंटे के लिए खुलेगा संकट मोचन मंदिर ( फोटो क्रेडिट- ट्वीटर)

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के वाराणसी में प्रसिद्ध संकट मोचन मंदिर कोरोना काल में एक बार फिर खुलने जा रहा है. मंदिर 21 मार्च से बंद था. लॉकडाउन के दौरान मंदिर बंद रहा जो अब कोरोना अनलॉक 4 में फिर खोला जा रहा है. कल यानी रविवार से संकट मोचन मंदिर को 9 घंटे के लिए खोला जाएगा.

मंदिर खोलने पर संकटमोचन मंदिर के महंत प्रो. विश्वंभरनाथ मिश्र ने कहा कि सुबह और शाम मिलकर प्रतिदिन नौ घंटे भक्तों को प्रवेश मिलेगा. दर्शन करने का समय सुबह 6 बजे से 10 बजकर 30 मिनट तक और दोपहर में 3 बजे से शाम के 7 बजे तक होगा. वाराणसी के संकटमोचन मंदिर को 183 दिनों के बाद खोला जा रहा है. भक्त 20 सितंबर से मंदिर में दर्शन कर सकेंगे. एक बार में मंदिर में सिर्फ दस लोगों को ही प्रवेश मिलेगा. जब वो दस लोग बाहर निकल आएंगे उसके बाद ही अन्य दस लोगों को प्रवेश करने दिए जाएगा.

आज वाराणसी पहुंचेंगे केएन गोविंदाचार्य, 19-22 सितंबर के बीच लोगों से बात करेंगे

कोरोना को देखते हुए मंदिर आते समय भक्तों को कुछ बातों का ध्यान रखना होगा. मंदिर में माला,फूल और प्रसाद को लेना पूरी तरह से मना है. मंदिर में घुसने से पहले सभी को सैनिटाइज किया जाएगा. इसके लिए मंदिर के प्रवेश द्वार पर सेनेटाइजिंग टनल बनाया गया है. मंदिर आने वाले हर व्यक्ति को उस टनल में से गुजरना होगा. 

नम्बर प्लेट बदलकर चल रहा था बालू खनन का अवैध धंधा, पुलिस ने 12 ट्रक सीज किए

आपको बता दे कि मंदिर में मास्क पहनकर आना अनिवार्य है. बिना मास्क वालों को मंदिर में घुसने से रोक दिया जाएगा. कोरोना से बचाव के नियमों को लेकर कोई भी ढिलाई न बरती जाए. इसके लिए मंदिर के परिसर और बाहर गेट पर मंदिर परिवार के सदस्यों की तैनाती की गई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें