वाराणसी: काशी विद्यापीठ में प्रवेश हेतु छात्रों की माँग पर फिर खोली गई वेबसाइट

Smart News Team, Last updated: Mon, 28th Sep 2020, 11:47 PM IST
  • विद्यापीठ के 62 पाठ्यक्रमों में प्रवेश हेतु 31000 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. नियमानुसार किन्हीं पाठ्यक्रमों में मेरिट व किन्हीं में एंट्रेंस एग्जाम से दाखिला होगा.
काशी विद्यापीठ

वाराणसी: छात्रों की मांग पर महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में प्रवेश परीक्षा फार्म भरने के लिए आज 28 व 29 सितंबर को दो दिन के लिए वेबसाइट एक बार फिर खोली जा रही है. जो अभ्यर्थी अब तक किसी वजह से आवेदन नहीं कर सके हैं उनके लिए एक और मौका है. सूत्रों के अनुसार प्राप्त आवेदन, 29 पाठ्यक्रमों में सीट के सापेक्ष दुगने से कम आये हैं. नियम अनुसार इनमें दाखिले हेतु मेरिट बनाई जा सकती है. वहीं 37 पाठ्यक्रमों में आवेदकों की संख्या सीट के अनुपात में बहुत ज़्यादा हैं तो वहाँ प्रवेश परीक्षा कराई जाएगी.

विद्यापीठ के कुलसचिव डॉ. एसएल मौर्य ने कहा कि प्रवेश परीक्षाएं चरण बद्ध तरीके से अपने पूर्व निर्धारित तिथि पर ही होगीं. प्रवेश परीक्षा की तिथि में कोई संशोधन नहीं किया गया है. वहीं स्नातकोत्तर स्तर के पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षाएं स्नातक अंतिम खंड का परिणाम घोषित होने के बाद कराई जाएगीं. कहा कि स्नातक अंतिम खंड की परीक्षाएं 28 सितंबर तक चलेंगी. वहीं स्नातकोत्तर सेमेस्टर की परीक्षाएं 25 सितंबर से शुरू हो रही है.

वाराणसी: पागल बनकर कुल्हाड़ी से मर्डर, ‘मार दिया’ कहकर बाइक से भाग गया हत्यारा

सेमेस्टर परीक्षाएं आठ अक्टूबर को समाप्त हो रहीं हैं. इसे देखते हुए बीच-बीच में स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षा कराई जाएंगी. उन्होंने कहा कि शासन के निर्देश पर स्नातक व स्नातकोत्तर के विभिन्न पाठ्यक्रमों में बगैर परीक्षा प्रोन्नत हुए महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्रों का अगली कक्षा में प्रवेश दिया जा रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें