अक्टूबर में खाड़ी देशों से जुड़ जाएगा वाराणसी, आसान होगा रास्ता

Smart News Team, Last updated: 07/10/2020 01:59 PM IST
  • अक्टूबर में त्यौहारी व पर्यटन के सीजन के अलावा पूर्वांचल के बहुत से कामगार खाड़ी देशों में काम करते हैं. काफी समय से उनके द्वारा भी इस रूट पर हवाई आवागमन शुरू करने की माँग की जा रही थी.
अक्टूबर माह में एयर इंडिया एक्सप्रेस के दो विमान शारजाह और दुबई से वाराणसी को लिंक करेंगे.

वाराणसी: विदेशों में उड़ान हेतु बेहतर सेवा देने वाले एयर इंडिया एक्‍सप्रेस ने वाराणसी और खाड़ी देशों के बीच आवागमन का रास्ता खोलने की शुरुआत की है. अक्टूबर माह में एयर इंडिया एक्सप्रेस के दो विमान शारजाह और दुबई से वाराणसी को लिंक करेंगे. मंगलवार को एयर इंडिया एक्‍सप्रेस के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से इस संबंध में जानकारी दी गई है. इन विमानों के संचालन से खाड़ी देशों में काम करने वाले पूर्वांचल के वर्कर्स को निश्चित तौर पर बड़ी राहत मिलेगी तो वहीं आगे भी आवागमन के कई रास्ते खुलने की संभावना बनी है.

बता दें कि इंडियन एयरलाइंस की विदेश में उड़ान सेवा एअर इंडिया एक्सप्रेस ही देती है. पूर्वांचल के बहुत से कामगार खाड़ी देशों में काम करते हैं. काफी समय से उनके द्वारा भी इस रूट पर हवाई आवागमन शुरू करने की माँग की जा रही थी. इसके अलावा अक्टूबर में त्‍योहारों व पर्यटन का सीजन शुरू होने के समय विमान सेवाओं की शुरुआत से पूर्वांचल के लोगों का संपर्क बेहतर होने से यह फायदे का भी रास्ता भी साबित हो सकता है.

यूपी: डिप्टी सीएम ने व्यापारियों की समस्याओं के हल के लिए जारी किया हेल्पलाइन

जारी सूचना के मुताबिक एयर इंडिया एक्‍सप्रेस का विमान संख्या आइएक्‍स 1138 शारजाह से वाराणसी 15 अक्टूबर को सुबह 10.30 बजे उड़कर 4.05 बजे पहुंचेगा. दूसरा विमान आठ अक्टूबर व 22 अक्टूबर को दुबई से वाराणसी दोपहर 12 बजे से उड़कर शाम 5:35 बजे पहुंचेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें