Video: टीचर के साथ छात्रों ने की शर्मनाक हरकत, लोगों ने कहा कड़ी कार्रवाई करें

Ruchi Sharma, Last updated: Tue, 14th Dec 2021, 11:29 AM IST
  • सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसने गुरु शिष्य के रिश्ते को शर्मसार कर दिया.वीडियो में स्कूल के छात्र एक टीचर के साथ शर्मनाक हरकत करते दिख रहे हैं. स्टूडेंट्स की इस हरकत से हर कोई नाराज है. वीडियो देखकर लोगों ने सख्त कार्रवाई करने को कहा.
Video: टीचर के साथ छात्रों ने की शर्मनाक हरकत, लोगों ने कहा कड़ी कार्रवाई करें

‘गुरु ही ब्रह्मा, गुरु ही विष्णु, गुरु ही शंकर’, शास्त्रों में भी गुरु को भगवान से भी उपर का दर्जा दिया गया है. ऐसा इसलिए है क्योंकि एक सच्चा गुरु ही अपने शिष्य को व्यावहारिक जीवन से रुबरु कराता है. टीचर और स्टूडेंट का रिश्ता उन खास रिश्तों में से एक होता है जिसे हम पूरी जिंदगी भी नहीं भूल पाते हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो ने इस रिश्ते को शर्मसार कर दिया. वीडियो में स्कूल के छात्र एक टीचर के साथ शर्मनाक हरकत करते दिख रहे हैं. स्टूडेंट्स की इस हरकत से हर कोई नाराज है.

सोशल मीडिया पर वायरल वायरल वीडियो को कर्नाटक केके देवनागिरी जिले के चेन्‍नागिरी तालुक के नेल्‍लारू सरकारी हाई स्‍कूल का बताया जा रहा है. वीडियो नें कक्षा के छात्र पढ़ाई के दौरान अपने टीचर के साथ शर्मनाक हरकत कर रहे हैं. वीडियो में दिख रहा है कि एक टीचर कक्षा के बच्‍चों को हिंदी पढ़ा रहे हैं. पूरा क्‍लास पढ़ रहा है. लेकिन इसी दौरान कुछ बदमाश बच्‍चों की समूह पढ़ा रहे शिक्षक के पीछे से उनके पास पहुंचते हैं और डस्‍टबिन या कूड़ादान उठाकर उनके सिर का ढक देते हैं. उनके सिर पर कूड़ादान रखने के तुरंत बाद ये बच्‍चे भागकर फिर सीटों पर बैठ जाते हैं.

 

10वीं की कक्षा ले रहे थे टीचर

जानकारी के मुताबिक क्लास में पढ़ा रहे टीचर जल्‍द रिटायर होने जा रहे हैं. उनका नाम प्रकाश है और वह उस समय 10वीं की कक्षा लें रहे थे.

स्‍थानीय विधायक ने स्कूल का किया दौरा

बच्‍चों की हरकत पर भी टीचर कुछ नहीं कहते हैं और फिर बच्‍चों को पढ़ाने लगते हैं. बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद वीडियो वायरल होने पर स्‍थानीय विधायक ने भी स्‍कूल का दौरा किया है और इस घटना के बारे में जानकारी ली है. यह भी जानकारी सामने आई है कि छात्र संघ ने भी इस घटना को गंभीरता से लिया है और बच्‍चें को टीचरों का सम्‍मान करने को कहा है.

 

ट्विटर पर भी टिकटॉक व इंस्टाग्राम रील जैसी बना पाएंगे वीडियो,जल्दी आएगा नया फीचर

 

लोगों ने की छात्रों पर कार्रवाई करने की बात

इस वीडियो को ट्विटर प्लेटफार्म के @Sharabh_Vishnu_ नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो तो आठ सौ से ज्यादा लोगों ने देख लिया है. लोग वीडियो देखकर काफी गुस्से में हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि 'ऑनलाइन शिक्षा सबसे अच्छी है. आप इतने पुराने शिक्षक का अनादर कैसे कर सकते हैं? ये सजा मुक्त स्कूल के परिणाम हैं. जहां शिक्षकों के लिए भय नहीं है, वहां सम्मान नहीं है'. जबकि एक दूसरे यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि 'यह हमारी शिक्षा की पूरी तरह से विफलता है, कृपया इस पर आवश्यक कार्रवाई करें.' शिक्षक को देखकर लगता है कि स्कूल के अधिकारी भी उसका समर्थन नहीं कर रहे हैं, इसलिए वह पूरी तरह से मौन है'.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें