वाराणसी के वर्ल्ड रिकॉर्डधारी छात्रा ने बजरंगबली की बनाई अनूठी पेंटिंग

Smart News Team, Last updated: 08/08/2020 05:00 PM IST
  • काशी हिंदू विश्वविद्यालय के वैदिक विज्ञान केंद्र में अध्ययन कर रही बलिया निवासी नेहा सिंह ने लॉक डाउन में अपने घर रहकर अगरबत्ती की राख, रोली, सिंदूर और चंदन से भगवान हनुमान की अद्भूत पेंटिंग बना कर इतिहास रच दिया.
काशी हिंदू विश्वविद्यालय

राम मंदिर के भूमि पूजन के बाद भारत सहित आधी दुनियाँ राममय है. अंजनि पुत्र बजरंग बली की एक पेंटिंग इन दिनों जमकर सुर्खियां बटोर रही है. जो भी इस पेंटिंग को देख रहा है सराहना किए बगैर नहीं रह पा रहा. इस चित्रकारी की देशभर में जमकर सराहना हो रही है.

दरअसल वाराणसी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय में वैदिक विज्ञान केंद्र में अध्ययन कर रही बलिया निवासी नेहा सिंह ने लॉक डाउन में अपने घर में रहकर हनुमत लला का अद्भुत चित्र बनाया है. पेटिंग अनोखें तरीके से बनाई गई है. नेहा ने अगरबत्ती की राख, रोली, सिंधुर और चंदन से बजरंगी के वानर रूप को अनोखे ढंग से सजाया है. नेहा ने बताया कि वह हनुमानजी की परम भक्त है. मैंने अपने चित्र के माध्यम से अपनी भक्ति भगवान के समक्ष रखी है.

नेहा सिंह दो विश्व रिकार्ड अपने नाम कर चुकी है. नेहा ने 16 लाख मोतियों से 10 गुणे 11 फुट का भारत का नक्शा बनाकर साल 2017 में पहला वर्ल्ड रिकॉर्ड ऑफ इंडिया का कीर्तिमान रची थी. वहीं 2018 में उन्होंने 449 फीट कपड़े पर 38,417 डॉट-डॉट कर उंगलियों के निशान से हनुमान चालीसा लिख कर यूरेशिया वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें